प्राथमिक विद्यालय पहुंचने तक बच्चे हो जाते बेहाल,खराब रास्ते से होकर जाते छात्र

प्राथमिक विद्यालय पहुंचने तक बच्चे हो जाते बेहाल,खराब रास्ते से होकर जाते छात्र

Share with
Views : 108
बलरामपुर जिला संवाददाता- के बी गुप्ता
हर्रैया सतघरवा विकास खंड अन्तर्गत शिक्षा क्षेत्र शिवपुरा के भड़सहिया प्राथमिक विद्यालय में 91 छात्र शिक्षा प्राप्त करने आते है,यहां तक पहुंचने का सही रास्ता नहीं है। बच्चे खेत की मेड़ से होकर स्कूल तक आने को विवश हैं। 
बरदौलिया तुलसीपुर मार्ग पर स्थित लौकी कलां नवीन, विद्यालय तक बच्चों को पहुंचने के लिए रास्ता नहीं है, जंगली झाडी मेड से जाना पडता है।
यह विद्यालय नेपाल राष्ट्र से निकलने वाले पहाडी नाला धोबैनिया के तट पर स्थित है, यहां के अध्यापक सिद्धांत मिश्रा ने बताया कि विद्यालय कटान के जद मे है।विद्यालय तक जाने के लिए रास्ता खराब है। रास्ते में कीचड़ व जलभराव की स्थिति बनी रहती है, फिर भी बच्चे पढ़ने की लालसा में किसी तरह स्कूल तक पहुंचते हैं। प्राथमिक विद्यालय भदवार, लम्बीकोहल, लखाही,स्कूल तक जाने के लिए बीहड जंगल पहाडी नाले खराब रास्ता मेड़ व कंटीले तारों से होकर छात्र स्कूल तक पहुंचते हैं। हर्रैया सतघरवा जंगल के किनारे उच्च प्राथमिक विद्यालय नेवलगंज के बच्चे पहाडी नाला जमधरा,फुहरी से होकर जाना पडता है। परिषदीय विद्यालयों तक रास्ता सही करने के लिए शासन को पत्र भेजा गया है,वित्तीय स्वीकृति मिलते ही रास्तों का निर्माण कराया जाएगा कल्पना देवी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बलरामपुर
error: कॉपी नहीं होगा भाई खबर लिखना सिख ले